Paonta Sahib: भटरोग से बांगरण तक की हरियाली को लग गया प्रदूषण का ग्रहण- प्रदीप ddnewsportal.com

Paonta Sahib: भटरोग से बांगरण तक की हरियाली को लग गया प्रदूषण का ग्रहण- प्रदीप  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: भटरोग से बांगरण तक की हरियाली को लग गया प्रदूषण का ग्रहण

मजदूर नेता ने गिरि नदी पर बेतरतीब अवैध खनन पर घेरा प्रशासन, वन विभाग पर ये आरोप...

सिरमौर जिला के मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने गिरि नदी का सीना अवैध रूप से छलनी करने के मामले में संबंधित विभाग को घेरा है। उन्होंने विभाग की मिलीभगत से अवैध खनन को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। जारी प्रेस बयान में मजदूर नेता ने कहा कि टिप्पर चालकों को फायदा पहुंचाने के लिए नदियों का रुख बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि गिरि नदी में टिप्पर चालकों को फायदा पहुंचाने के लिए गिरि नदी में जगह-जगह पुलिया बनाई जा रही है जिसके चलते जहां नदियां धूल मिट्टी से दूषित हो रही है तो आसपास का वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है। प्रदीप चौहान ने बताया कि हाल ही में हरियाणा में भी नदियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई थी जिसमें 18 करोड़ रूपये का जुर्माना भी वसूला गया था, लेकिन यहां तो वन विभाग आराम फरमा रहा है। सारी जानकारी होने के बावजूद भी गिरि नदी को

मैली करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भटरोग से लेकर बांगरण तक आसपास की हरियाली में ग्रहण लग गया है। आसपास के लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। धूल मिट्टी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है लेकिन वन विभाग और पोल्यूशन विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। कई बार शिकायतें दी गई है उसके बावजूद भी अधिकारी शिकायतों को अनसुना कर रहे हैं।
वहीं उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं विभाग की टीम गिरि नदी में और क्रेशर खोलने की अनुमति दे रहा है। ऐसे में सीधा जहां लोगों को ऑक्सीजन लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है तो दूसरी और गिरि नदी का प्रदूषण इतना बढ़ जाएगा कि गिरी नदी के आसपास इलाकों में पैदल चलना लोगों के लिए जी का जंजाल बन जाएगा। उन्होंने कहा कि वह कहना चाहते हैं कि वन विभाग या संबंधी विभागों को जल्द से जल्द अपनी घोर निंद्रा से जाग जआना चाहिए  वरना आने वाले समय में सही नहीं होगा।