Paonta Sahib: 21 माह से एरियर लंबित, पैंशनर्ज ने उठाई अदायगी की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: 21 माह से एरियर लंबित, पैंशनर्ज ने उठाई अदायगी की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: 21 माह से एरियर लंबित, पैंशनर्ज ने उठाई अदायगी की मांग

पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन पाँवटा साहिब की बैठक डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। टी पी सिंह महासचिव ने बताया कि बैठक में चर्चा के बाद कुछ निर्णय लिए गए। सरकार द्वारा अप्रैल की पैंन्शन में 4% महंगाई भत्ता लगा दिया परन्तु यह किस्त जुलाई 2022 से देय है जिसका 21 माह का एरियर भी देय है। जिसका भुगतान भी शीघ्र किया जाए। यह पहली बार हुआ है कि किस्त के साथ एरियर नहीं दिया गया। चिकित्सा बिलों का भुगतान भी काफी समय से लम्बित है जिससे इस अवस्था में इलाज में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। 
15,18, 20व 35% का एरियर 1-1-16 के पूर्व  के पैंशनर्ज को दिया गया। इसके लिए सरकार का धन्यवाद करते हैं। परंतु यह एरियर बिजली बोर्ड व अन्य पैंसनरस को दिया जाना शेष है जो उनके लिए अन्याय है अतः इसे शीघ्र जारी किया जाए।
सदस्यों को बताया गया कि जिन पैंशनर्ज व परिवार पैंशनर्ज का देहावसान हो गया है उनके वारिसों को देय एरियर पूर्ण रूप में अदायगी के आदेश कोषाधिकारी को हो गये हैं अत: ऐसे केस भेज दिए जांए। सरकार से यह भी मांग की गई की इसी संदर्भ में परिवार पेंशनर को भी शेष अदायगी एकमुश्त करने के आदेश जारी किए जांए। 


राष्ट्रीय राजमार्ग पर विश्वकर्मा चौक से यमुना पुल तक सड़क पर गड्ढे हो गये हैं तथा निकासी नाली पर एक स्लैब भी गायब है जिससे दुर्घटनाओं की संभावना है। अत: इन कमियों को शीघ्र निवारण आवश्यक है। डॉ पी एन गुप्ता ने सोलर एनर्जी के बारे विस्तृत जानकारी दी इसके उनका धन्यवाद किया गया। एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में स्वयं अपने परिवार व समाज को 1 जून के निर्वाचन में मतदान करने के लिए प्रेरित करें। बन्दरों व लावारिस कुत्तों की रोकथाम के लिए नगर परिषद और डीएफओ से ठोस कार्रवाई का फिर अनुरोध किया गया।
बैठक में डॉ विपन कालिया, टी पी सिंह, सुन्दर लाल मेहता, डी एस सैनी, पी एन गुप्ता, बी एस भटारा, बी एस नेगी, एन एस सैनी, लखबीर सिंह, जितेन्द्र दत्त, सतपाल सिंह, वी सी छिब्बर, डॉ राकेश बेदी, मधु बेदी, एन डी सरीन, जवाहर सिंह पाल, शान्ति स्वरूप गुप्ता, इन्द्र पाल वालिया, यशपाल सिंह व सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।