भाजपा-कांग्रेस सोशल मीडिया की सोशल जंग- ddnewsportal.com

भाजपा-कांग्रेस सोशल मीडिया की सोशल जंग- ddnewsportal.com

आमने-सामने 

भाजपा-कांग्रेस सोशल मीडिया की सोशल जंग

एक दूसरे पर अभद्र टिप्पणियों के लगाए आरोप, कोरोना काल मे भी तेजी से चल रहे जुबानी बाण

भाजपा तथा कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारियों की सोशल मीडिया पर जुबानी जंग तेज हो गई है। दोनो तरफ से एक दूसरे के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और भाषा का स्तर गिराने के आरोप लगे रहे हैं। 
दरअसल, रविवार को सुबह पहले ज़िला सिरमौर आइटी एवं सोशल मीडिया ज़िला संयोजक विकेश तोमर का प्रेस बयान आया। जिसमे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ अनुभवहीन ओर अनपढ़ लोग खुद को हीरो बनाने के लिए सोशल मीडिया पर बेतुकी बयानबाज़ी करने में आजकल व्यस्त हैं। आए दिन कांग्रेस कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर अभद्र टिपणियाँ कर रहे है जिस से राजनीति का स्तर गिरता जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी इन हरकतों से बाज़ आए नहीं तो कहने ओर करने के लिए हमारे पास भी बहुत कुछ है। विकेश तोमर ने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग सकारात्मक रूप से करना चाहिए। अगर सरकार ने कुछ ग़लत फ़ैसले लिए है तो ज़रूर उसका विरोध करे क्योंकि विपक्ष इसी लिए होता है पर इसका यह मतलब नहीं की आप कुछ भी अनाप शनाप लिखते जाओ। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस कार्यकर्ता को चर्चा करनी है तो तथ्यों के साथ आए ओर कांग्रेस के पिछले पाँच साल ओर जयराम सरकार के अभी तक के कार्यकाल पर बात करे या केंद्र सरकार की पहले ओर मोदी सरकार के कार्यकाल पर चर्चा करे। पर कांग्रेस के कुछ सिरफिरे लोग लगातार सोशल मीडिया भाजपा नेताओं ओर महिला कार्यकताओं के ख़िलाफ़ अनाप शनाप ओर अभद्र टिप्पणियाँ करके अपने आप को हिरो समझने की नापाक कोशिश कर रहे है।
जाहिर था पलटवार होगा, इसलिए दोपहर बाद कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी की तरफ से भी प्रेस को बयान जारी किया गया। लोकसभा शिमला सोशल मीडिया प्रभारी सुनील चौहान ने बीजेपी आईटी सेल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी आईटी सेल सोशल मीडिया पर अनाप शनाप लिख रही है जिससे सोशल मीडिया पर भाषा का स्तर गिर गया है। आये दिन ये लोग अनाप शनाप लिखते है जो कि निंदनीय है। जब से बीजेपी आईटी सेल बनी है तब से ही उन्हें ये पत्ता नही रहता क्या लिखना चाहिए क्या नही। इनका आईटी सेल एडिट करके सोशल मीडिया में सही को भी गलत बताकर पेश कर देते है। मुद्दे की बात करो या ये बात करो की बीजेपी इस महामारी में क्या कर रही तो या तो गालियां देंगे या बोलेंगे की 60 साल क्या किया। जबकि सबको पता है कांग्रेस ने 60 सालो में क्या किया है। सुनील चौहान का कहना है आज से पहले सोशल मीडिया पर इतना भाषा का स्तर नही गिरा, परन्तु बीजेपी आईटी सेल के आते है भाषा का स्तर गिर गया है। चौहान का कहना है 
बिजेपी आई टी सेल अनाप शनाप भाषा लिखने से बाज आएं हम भी इनकी भाषा मे इन्हें जवाब देना जानते है। परन्तु कांग्रेस पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो सबको सभ्य भाषा सिखाती है और कांग्रेस के सीनियर नेताओ ने अपने सोशल मीडिया टीम को भी सोशल मीडिया पर सभ्य भाषा लिखने के आदेश दिए है। बीजेपी सरकार की नाकामियों को, कांग्रेस द्वारा  किये गए जनहित के कामो का प्रचार करने को कांग्रेस सोशल मीडिया टीम को आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि ये दूसरी कोरोना लहर बड़ी खतरनाक है। इससे निपटने के लिए कांग्रेस और बीजेपी को साथ आकर लोगो की जिंदगीयां बचानी चाहिए। लोगों की मद्दद करनी चाहिये, हर सुविधा उपलब्ध करनी चाहिए अपने अपने पंचायत में लोगो को जगरूक करके उनके टेस्ट कराने चाहिए ताकि भयानक बीमारी फैलने से बच सके परन्तु

बीजेपी आई टी सेल को इस समय राजनीति करने की पड़ी है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में हर विधानसभा में  कांग्रेस पार्टी के सभी सिपाही मैदान में है। अपने अपने विधानसभा में जो कांग्रेस का नुमाइंदा है उन्होंने अपना नम्बर जारी कर दिया है। उसी प्रकार शिलाई विधानसभा में कोई भी व्यक्ति हो उसे जो भी मदद चाहिये शिलाई विधानसभा के विधायक ठाकुर हर्षवर्धन चौहान ने कहा है  9418012321 मेरे नम्बर कॉल कर सकते है। आप लोगो की हर सम्भव मदद की जाएगी ,ताकि लोगो को कोई परेशानी न हो।