होली मेला होगा या नही कल होगा तय ddnewsportal.com

होली मेला होगा या नही कल होगा तय ddnewsportal.com
एसएस नेगी, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद, पांवटा साहिब।

होली मेला होगा या नही कल होगा तय

नगर परिषद बैठक कर लेगा निर्णय, करीब 50 लाख रूपये की होती है आय

पांवटा साहिब का सुप्रसिद्ध होली मेला (होला मोहल्ला) इस बार होगा या नही, इस पर फाईनल निर्णय कल की नगर परिषद की बैठक में होगा। नगर परिषद ने बुधवार को हाउस बुलाया है जिससे अन्य मुद्दों समैत होली मेले के आयोजन पर भी चर्चा होगी। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार 10 मार्च को नगर परिषद पांवटा

साहिब की बैठक 11 बजे रखी गई है। इस बैठक मे सभी पार्षद मौजूद रहेंगे। इस बैठक मे तय किया जाएगा कि इस बार मेला करवाना है कि नही। 
वहीं यदि वितिय तौर पर देखें तो यह मेला नगर परिषद के लिए कमाई का एक बड़ा साधन है। इस मेले से नप लगभग 50 लाख रूपये की आय अर्जित कर लेता है। जिसमे बड़ी राशि मेले मे लगने वाले झूलों से आती है। जानकारों की माने तो पांवटा साहिब एक सीमांत नगर है। और यहां के मेले मे 90 फीसदी व्यापारी बाहरी राज्यों जैसे हरियाणा, उतर प्रदेश और उतराखण्ड आदि से आते है। इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है।

जो मेले मे खतरनाक रूप ले सकता हैं। ऐसे मे एक तबका मेला करवाने के पक्ष मे नही दिख रहा। हालांकि कुछ लोग मेला आयोजन के पक्ष मे जरूर है। उनका तर्क है कि जब, कुल्लू का शिवरात्रि मेला  पालमपुर होली मेला और बिलासपुर का नलवाड़ मेला आयोजित हो रहा है तो पांवटा साहिब का एतिहासिक होला मोहल्ला भी आयोजित होना चाहिए। बहरहाल जो भी निर्णय है वो पांवटा साहिब नगर परिषद के चुने हुए नुमाईंदो ने तय करना है जिसके लिए कल बैठक रखी गई है।