Sirmour: सिरमौर में 61 लाख रुपए की लाहण नष्ट, पढ़ें कहाँ और किसने की कार्रवाई... ddnewsportal.com

Sirmour: सिरमौर में 61 लाख रुपए की लाहण नष्ट, पढ़ें कहाँ और किसने की कार्रवाई... ddnewsportal.com

Sirmour: सिरमौर में 61 लाख रुपए की लाहण नष्ट, पढ़ें कहाँ और किसने की कार्रवाई...

एक बड़ी कार्रवाई और एक झटके में शराब माफिया को 61 लाख रुपए का चूना लग गया। माफिया की लाखों रूपये की कीमत की कच्ची शराब की लाहण को सिरमौर जिले में पानी में बहाकर नष्ट कर दिया है। कार्रवाई को राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अंजाम दिया है। 


दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब माफिया राज्य कर एवं आबकारी विभाग के निशाने पर है। इसी कड़ी में विभागीय टीम ने एक बार फिर जिला सिरमौर के पाँवटा साहिब के खारा वन क्षेत्र में दबिश देकर लगभग 61 हजार लीटर लाहन के साथ शराब की कई भट्ठियों को मौके पर ही नष्ट किया है। टीम ने खारा के जंगल में 4 अलग-अलग स्थानों पर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुख्ता सूचना पर विभाग की टीम ने उपमंडल पांवटा साहिब

के तहत खारा वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान घने जंगल में टीम ने 4 अलग-अलग स्थानों पर उपरोक्त लाहन और कई भट्ठियों को मौके पर ही नष्ट कर दिया। हालांकि मौके पर कोई भी आरोपी टीम के हत्थे नहीं चढ़ पाया। नष्ट की गई लाहन की अनुमानित कीमत करीब 61 लाख रुपए बताई जा रही है।
राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला सिरमौर के उपायुक्त हिमांशु आर पंवार ने बताया कि खारा के जंगल में 2 स्थानों पर 61000 लीटर लाहन के साथ भट्ठियों को नष्ट किया गया है। चुनाव आचार संहिता के दौरान राज्य कर एवं उत्पाद शुल्क विभाग ने 78842 लीटर शराब नष्ट की है, जिसकी कीमत करीब 84.78 लाख रुपए है।