Paonta Sahib: डाकिया डाक लाया... अब चिट्टी लेकर नही आयेंगे पोस्टमैन उदय राम, रिटायर ddnewsportal.com

Paonta Sahib: डाकिया डाक लाया... अब चिट्टी लेकर नही आयेंगे पोस्टमैन उदय राम, रिटायर ddnewsportal.com

Paonta Sahib: डाकिया डाक लाया... अब चिट्टी लेकर नही आयेंगे पोस्टमैन उदय राम, तीन दशकों की अविस्मरणीय सेवाएं देकर रिटायर

तेज बारिश हो, कड़ी धूप हो, चाहे हो कड़ाके की ठंड, उदय राम के कदम नही रोक पाती थी। वह समय पर हर चिट्टी, हर पत्र लोगों तक पंहुचाकर ही दम लेते थे। 34 वर्ष की लंबी सर्विस के बाद अब उदयराम पोस्टमैन के पद से पाँवटा साहिब से रिटायर हो गए हैं। पाँवटा साहिब के लोगों के बीच तो वह एक ऐसा चेहरा बन चुके हैं जिन्हें लगभग सभी पहचानते हैं। लंबा कद, बगल में चिट्टी पत्रों का बंडल और पैदल अपने काम पर निकलना इनकी दिनचर्या रही। यहां पर करीब 11 वर्ष सेवाएं दी और देवीनगर बीट को बखूबी संभाले रखा। 


उदय राम शर्मा डाक विभाग में वर्ष 1991 में बतौर दैनिक भोगी के तौर पर तैनात हुए। कुछ समय अपने गांव ग्वाली पश्मी में बीपीएम के पद पर सेवाएं दी और फिर वर्ष 2013 में नियमित होने पर सोलन में बतौर पोस्टमैन ज्वायन किया। वहां पर 11 माह के कार्यकाल में जनता की सेवा की। फिर जून 2014 में पाँवटा साहिब तबादला हुआ और यहां पर लगातार 10 वर्ष तक अपनी सेवाएं दी। उदय राम की ड्यूटी के प्रति इमानदारी और बिना रूकावट सेवा देने की लोग प्रशंसा करते हैं। देवीनगर के लोगों का कहना है कि बारिश और तेज धूप भी उदयराम के कदम नही रोक पाई और समय पर हर चिट्टी व पत्र डिलिवर करते रहे। 
इनकी इसी अविस्मरणीय सेवाओं को देखते हुए गत माह ही डाक विभाग सोलन सर्किल ने उदयराम को बेस्ट पोस्टमैन के खिताब से नवाजा है। उनकी सेवानिवृत्ति के मौके पर विभाग ने उनके सम्मान में एक पार्टी का आयोजन किया। सभी ने उनकी सेवाओं के लिए आभार जताया।