बड़ी खबर- हिमाचल के स्कूल विद्यार्थियों के लिए 28 अगस्त तक बंद- ddnewsportal.com

बड़ी खबर- हिमाचल के स्कूल विद्यार्थियों के लिए 28 अगस्त तक बंद- ddnewsportal.com

बड़ी खबर- हिमाचल के स्कूल विद्यार्थियों के लिए 28 अगस्त तक बंद

मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से जारी किये गये आदेश, स्टाॅफ का नियमित स्कूल पंहुचना अनिवार्य

हिमाचल प्रदेश मे कैबिनेट की बैठक 24 अगस्त को है जबकि पिछली बैठक मे स्कूल विद्यार्थियों के लिए 22 अगस्त तक बंद करने का निर्णय सरकार ने लिया था। यही कारण है कि आज मुख्य सचिव की और से आदेश जारी किए गये हैं कि हिमाचल प्रदेश में सभी स्कूल अब 28 अगस्त तक बंद रहेंगे।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने बीते दिनों मंत्रिमंडल की बैठक में 22 अगस्त तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया था। लेकिन शुक्रवार को जारी नए आदेशों के तहत अब स्कूल 28 अगस्त तक बंद रहेंगे। वहीं, 29 और 30 अगस्त को सरकारी अवकाश है। ऐसे में 30 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि, सभी शिक्षकों और गैर शिक्षकों को सरकारी अवकाश को छोड़कर स्कूलों में नियमित तौर पर आना अनिवार्य रहेगा।

शिक्षक स्कूलों से ही विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाएंगे। पांचवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए पूर्व में की गई व्यवस्था पर रोक रहेगी। वहीं, आईटीआई और कोचिंग सेंटरों को लेकर आदेश में कोई भी बात नहीं हुई। लिहाजा, ये पूर्व की तरह खुले रहेंगे। प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से जारी ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे। नियम तौडने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।